पाकिस्तान मालामाल : विमान के मलबे से मिले 30 मिलियन रुपये, आखिर कहाँ से आये

Share with your friends

जैसा की आप सभी जानते है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान 22 मई 2020 को कराची एयरपोर्ट के समीप हादसे का शिकार हो गया था. इस स्पेशल फ्लाइट में 99 यात्री सवार थे, जिसे ईद के मौके पर शुरू किया गया था. और इस विमान में सवार 97 यात्रियों की हादसे में मौत हो गई थी, परन्तु दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए थे. इस विमान के मलबे से जांच दल को अब नकदी मिली है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा है कि जांचकर्ताओं और बचाव अधिकारियों ने विमान के मलबे से 2 बैग बरामद किए , जिनमें नकदी भरी है. इस नगदी में पाकिस्तानी मुद्रा के साथ विदेशी मुद्रा भी है . पाकिस्तानी मुद्रा के लिहाज से बैग में मिली सभी नकदी की कुल कीमत लगभग 30 मिलियन रुपये है.

इतनी बड़ी मात्रा में नकदी विमान में पहुंची कैसे यह जाँच का विषय है , अधिकारी के मुताबिक यात्रियों के सामान की स्कैनिंग के दौरान यह कैसे नहीं पकड़ी जा सकी? अब इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं. आगे उन्होंने कहा कि इस विमान के मलबे से निकाले गए शव और सामान की पहचान की प्रक्रिया अभी जारी है. उनकी पहचान के बाद सामान जिन यात्रियों के हैं, उनके परिजनों या रिश्तेदारों को सौंप दिए जाएंगे. अधिकारी के अनुसार 97 यात्रियों में से 47 शवों की पहचान कर ली गई है. wanhi 43 शव परिजनों को सौंपे जा चुके हैं.

Share with your friends