फुटबॉलर Neymar ने यूनिसेफ को 7.5 crore रुपए दिए, English cricketers ने 4 करोड़ रु. से अधिक जुटाए

Share with your friends

coronavirus से विश्वभर में शनिवार सुबह तक 59,141 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। संक्रमितों की संख्या 10 लाख 98 हजार पहुंच गई है। ऐसे मुश्किल के वक्त में खेल जगत से कई दिग्गजों ने corona से बचाव के लिए खुले हाथ से donate दिया है। ब्राजील के star football खिलाड़ी नेमार ने coronavirus के पीड़ित लोगों की सहायता के लिए 7 crore रुपए दिए हैं। उन्होंने यह राशि यूनिसेफ को दी है। इससे Brazil में पीड़ितों की सहायता की जाएगी। हालांकि Neymar ने इसके बारे में अपनी ओर से कुछ नहीं कहा था। इसके पहले Rolando, मेसी, फेडरर, नडाल सहित कई बड़े players ने करोड़ों रुपए दिए थे। साथ ही England के क्रिकेटर्स ने 4.6 crore रुपए जुटाए हैं।

premier league में सैलरी कटौती हो सकती हैEnglish premier के खिलाड़ियों की salary में भी कटौती हो सकती है। coronavirus की वजह से खेल पूरी तरह बंद है। इस बीच प्रीमियर लीग, football League और खिलाड़ियों के union के बीच चर्चा चल रही है। हेल्थ सेक्रेटरी मैट हैनकॉक ने कहा कि coronavirus के खिलाफ सभी को शामिल होना चाहिए। Non plying staff को सैलरी मिलनी चाहिए। professional फुटबॉलर्स एसोसिएशन ने भी जारी बयान में कहा है कि क्लबों को Non plying staff को भुगतान करना चाहिए। इसके पहले स्पेनिश क्लब Barcelona और एटलेटिको मैड्रिड के खिलाड़ियाें ने salary में 70 % की कटौती पर सहमति दे दी है।

Olympic संघ ने 71 लाख रुपए का fund इकट्‌ठा कियाभारतीय ओलिंपिक संघ (IOC) ने coronavirus से लड़ाई के लिए 71 लाख का fund एकत्रित किया है। इसमें राज्य संघों के साथ ही national  sports federation ने भी योगदान दिया है। महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि IOA अपने NFF और राज्य संघों को योगदान देने के लिए आभार प्रकट करता है।

Share with your friends