उत्तराखंड,महाराष्ट्र : भूकंप के झटके, जाने नुकसान के बारे में

Share with your friends

महाराष्ट्र में आज सुबह 5 बजे के आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी दी है। एजेंसी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है। yeh भूकंप आज सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर आया।

पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र के पालघर जिले में कम तीव्रता के तीन भूकंप आ चुके हैं ।हालांकि इस भूकंप में किसी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली ।जिला अधिकारी ने शनिवार को इस बात पुष्टि की।

यहां सबसे ताजा भूकंप शनिवार को 5 बजकर 22 मिनट पर आया। जिला आपदा सेल के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.9 मापी गई । इससे पहले शुक्रवार दोपहर 12 बजकर 26 मिनट पर 3.2 तीव्रता का भूकंप रिकॉर्ड किया गया , वहीं रात 9 बजकर 55 मिनट पर एक और भूकंप आया। इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.4 मापी गई thi

उत्तराँचल के चमोली में भूकंप के झटके

Read IT: जाने क्यों बॉलीबॉल प्‍लेयर का अपने बच्चे को दूध पिलाना उनको वायरल कर रहा है

इससे पहले कल उत्तराखंड राज्य में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उत्तराखंड के चमोली जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई थी । भूकंप का केंद्र जोशीमठ के पास 14 किलोमीटर की गहराई में था। इस भूकंप का असर चमोली जिले से सटे रुद्रप्रयाग और पौड़ी में भी महसूस किया गया tha ।जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के मुताबिक फिलहाल कहीं से नुकसान की सूचना नहीं है।

चमोली में यह भूकंप शाम 4 बजकर 56 मिनट पर आया था । बारिश और बर्फबारी के बीच भूकंप के झटके से दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए। आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि भूकंप का केंद जोशीमठ के पास ढ़ाक मेरग गांव में था ।

Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *